Advertisement

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ मंत्री (Health Minister) तेज प्रताप यादव का ब्रज से लगाव किसी से छुपा नहीं है। पिछले करीब सात दिनों से तेज प्रताप यादव ब्रज में रहकर ही राधाकृष्ण के दिव्य क्रीड़ास्थलों के दर्शन कर रहे हैं। वही होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में राजद की सरकार बन सके, उसके लिए पूजा अर्चना भी कर रहे हैं।

Advertisement
Tejpratap yadav

धोती कुर्ता धारण करके माथे पर वैष्णव तिलक लगाकर तेज प्रताप आजकल साधक वेष धारण कर ब्रज भृमण पर हैं। तेज प्रताप यादव कस्बे के बरेली वाली धर्मशाला में रुक रहे हैं। इस दौरान वे बृजेश्वर महादेव, आशेश्वर महादेव, टेर क़दम्ब, यशोदा कुंड, पावन कुंड, वृंदा देवी, वृषभान कुंड, प्रियाकुंड, माताजी गौशाला, मोरकुटी, राजस्थान के पहाड़ी क्षेत्र में गंग राजा द्वारा स्थापित माता अंजनी का मंदिर, झिरका फिरोजपुर स्थित झिरका महादेव मंदिर गए और वृंदावन के यमुना तट पर जल का भी भ्रमण किया।

पूर्व जेल विजिटर एवं उनके मित्र लक्ष्मण प्रसाद शर्मा ने बताया कि जब भी तेज प्रताप यादव का मन विचलित होता है तो वो ब्रज भ्रमण पर निकल आते हैं और बिल्कुल साधक रूप में तमाम लीला स्थलों के दर्शन करते हैं। तेज प्रताप ने बिहार में आने वाले विधानसभा चुनाव में राजद की सरकार बनने की मनोकामना के लिए प्राचीन महादेव मंदिरों में पूजा अर्चना भी की। इस मौके पर वृंदावनी फाउंडेशन के चेयरमैन धनंजय कुमार उनके साथ मौजूद थे।


Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here