Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक, पूर्व प्रधानमंत्री युसुफ रज़ा गिलानी पर सनसनीखेज आरोप लगाने वाली अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया डी. रिची को लेकर एक नया दावा सामने आया है। पाकिस्तान के टीवी होस्ट अली सलीम उर्फ बेगम नवाजिश अली ने दावा किया है कि एक बार सिंथिया ने बताया था कि पाक प्रधानमंत्री इमरान खान उसके साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहते हैं।

Advertisement

पाकिस्तानी पत्रकार के साथ बात करते हुए अली सलीम ने दावा किया कि सिंथिया ने उनसे कभी भी इस बारे में बात नहीं की कि रहमान मलिक ने उनका रेप किया था। अली ने कहा, ‘अगर वह मेरे इतने करीब थीं कि उन्होंने मुझसे इमरान खान के सेक्स करने के ऑफर के बारे में बताया तो वह मुझसे पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक द्वारा किए गए रेप वाली बात भी बता सकती थीं। लेकिन उन्होंने कभी नहीं बताया।’

पूर्व गृह मंत्री पर अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए अली ने कहा कि उन्हें रहमान मलिक के लिए कोई सहानुभूति नहीं है क्योंकि वह बेनजीर भुट्टो की सुरक्षा के लिए उनकी हत्या की पूर्व संध्या पर प्रभारी व्यक्ति थे और सुरक्षा प्रदान करने में उनकी विफलता पर जांच करने के बजाय राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने उन्हें देश का गृह मंत्री बनाया था। उन्होंने कहा, ‘हालांकि, मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि सिंथिया ने रहमान मलिक से बलात्कार के बारे में मुझसे कभी बात नहीं की।

सिंथिया डी रिची ने फेसबुक लाइव के जरिए पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक पर बलात्कार करने का आरोप लगाया था। सिंथिया ने कहा था कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के रहमान मलिक ने वर्ष 2011 में अपने आवास पर ड्रिंक के बाद उनका रेप किया था। फेसबुक लाइव में सिंथिया ने कहा, ‘मुझे लगा था कि वीजा को लेकर बैठक है। वहां मुझे फूल दिए गए और ड्रिंक दी गई।’ उन्होंने कहा था कि मैं उस समय इसलिए चुप रही क्योंकि वहां उन्हीं की सरकार थी और ऐसे में मेरी कौन मदद करता?’

पूर्व प्रधानमंत्री पर भी लगाया था आरोप
इसके अलावा सिंथिया ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री युसुफ रज़ा गिलानी और एक अन्य मंत्री पर भी आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि दोनों नेताओं ने उन्हें शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया था। सिंथिया के इन आरोपों पर पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे अली हैदर गिलानी ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्विटर पर आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया।

Source – livehindustan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here