file photo
file photo
Advertisement

PATNA : बिहार सरकार के मंत्री विनोद सिंह के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद नीतीश कैबिनेट के दूसरे मंत्री भी सकते में है. जनता से दूर रहकर सियासत नहीं की जा सकती लिहाजा लोगों से मिलना मंत्रियों और नेताओं की मजबूरी है. ऐसे में बिहार सरकार के सूचना जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए नया फार्मूला निकाल लिया है. मंत्री नीरज कुमार ने अपने आवास पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए प्रकृति की दीवार खड़ी कर दी है.

Advertisement

दरअसल मंत्री नीरज कुमार जब लोगों से मुलाकात कर रहे हैं  तो इस दौरान वह पेड़ पौधे वाले गमलों से घिरे रह रहे हैं. मंत्री नीरज कुमार जब लोगों से मुलाकात कर रहे हैं तो इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए बीच में गमलों को रखवा दिया है.

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए इस नए फार्मूले का इस्तेमाल करने वाले मंत्री नीरज कुमार का कहना है कि उनके पार्टी के एक कार्यकर्ता ने यह आईडिया दिया था. यह आईडिया दो तरह से फायदेमंद है. अपने आसपास पौधों को रखकर हम प्रकृति के बीच रहकर वातावरण को स्वच्छ रख सकते हैं और  साथ ही साथ पेड़-पौधे की मौजूदगी से व्यक्तियों के बीच दूरी भी बनी रहती है.

मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि पहले सोशल डिस्टेंसिंग के लिए रस्सी लगाया गया था, जो देखने में अच्छा नहीं लगता था. कई लोग उसे पार करके पास आ जाते थे. लेकिन पेड़-पौधे लगाने के बाद अब कोई पास नहीं आता है और देखने में भी अच्छा लगता है.
source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here