Advertisement

पटना डेस्क (अखलाक सिद्दीकी): कोरोना संक्रमण काल में रेगुलर मरीजों को भी इलाज की समस्या उत्पन्न हो गई है। ताजा मामला मधुबनी जिले का है। जहां जिला अंतर्गत भौआड़ा कदम चौक मोहल्ला निवासी पवन यादव (50 वर्ष) मजदूरी का काम करता था और बांस काटने के दौरान 20 फीट ऊपर से गिर गया। इतनी ऊंचाई से गिरने के कारण उसके रीढ़ की हड्डी टूट गई है।

Advertisement

कोरोना के बहाने सामान्य मरीज भी नहीं देख रहे डॉ. :

गिरने के बाद आनन-फानन में उसे मधुबनी सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे भर्ती नहीं लिया गया, जिसके बाद परिजनों ने शहर के ही निजी क्लीनिक का भी चक्कर लगाया, लेकिन कोरोना संक्रमण का वजह बता डॉक्टर ने रोगी को देखा तक नहीं और भारी-भरकम रुपए की डिमांड कर डीएमसीएच जाने को कहा, वहां भी भारी खर्चा बता पटना जाने को कहा गया।

यह भी पढ़ें: मांझी ने दिए लालू खेमा से अलग होने के संकेत, कहा- जाति की राजनीति कर रहे तेजस्वी

हर जगह से इलाज से मना कर दिए जाने के कारण गरीब मजदूर पवन यादव अब मौत आने का इंतजार कर रहा है। ABP Bihar संवाददाता अखलाक सिद्दीकी, जिले के एक अन्य समाजसेवी मुकेश पंजियार मरीज के परिजन के साथ सरकारी व निजी अस्पतालों का चक्कर लगा-लगा कर थक-हार गए हैं। हर जगह कोरोना संक्रमण के फैले होने का बहाना और भारी भरकम पैसे की डिमांड कर मरीज को लौटा दिया जा रहा है।

मृत्य शय्या पर पड़े पति के इलाज के लिए पत्नी लगा रही है गुहार:

पवन यादव की पत्नी रीता ने बताया कि उसके चार छोटे-छोटे बच्चे हैं। परिवार के आय का एकमात्र स्रोत पति के मजदूरी से होने वाली कमाई ही थी, वह भी बंद हो चुका है। लॉकडाउन के कारण पहले से ही मजदूरी मिलना बंद हो गया था। ऐसे में अब उनके परिवार के ऊपर दोहरी मार पर गई है। इलाज से मना कर दिए जाने के बाद पति मृत्यु शय्या पर लाचार बेजान होकर लेट गया है और रीढ़ की हड्डी टूट जाने से पति उठ-बैठ व करवट भी नहीं बदल सकता है।

यह भी पढ़ें: दरभंगा के दो अधिकारी निकले कोरोना पॉजिटिव, विधायक ने दी जानकारी

डॉक्टरों ने कहा है कि ठीक होने का एकमात्र उपाय है, रीढ़ का आपरेशन। लेकिन ऑपरेशन करवाने के लिए पैसे नहीं हैं। पत्नी रीता देवी ने समाजसेवी संस्था, सांसद, विधायक एवं जिला प्रशासन से गुहार लगाई है कि ये लोग चाहेंगे तो मेरा पति ठीक हो सकता है, मेरी जिन्दगी बदल सकती है। इस मुश्किल घड़ी में यदि कोई मदद करता है तो वह उनके लिए भगवान जैसा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here