Advertisement

PATNA DESK: बिहार बोर्ड दसवीं के परीक्षा परिणाम का इन्तजार कर रहे छात्रों का इन्तजार आखिरकार खत्म होने वाला है. बिहार बोर्ड ने फरीक्षा परिणाम की तारीख बता दी है. मंगलवार दोपहर 12.30 बजे बिहार में मैट्रिक का रिजल्ट जारी होगा. BSEB के अध्यक्ष आनंद किशोर ने इसकी जानकारी दी है.

Advertisement

परिणाम जारी करते समय शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, अपर मुख्य सचिव आर०के० महाजन और BSEB अध्यक्ष आनंद किशोर मौजूद रहेंगे. कहा जा रहा था कि बिहार बोर्ड का रिजल्ट आज सोमवार को भी जारी किया जा सकता है, लेकिन दोपहर बाद जानकारी मिली कि रिजल्ट कल जारी किया जाएगा. बोर्ड ने अब तक रिजल्ट की पोस्ट इवैल्यूएशन प्रक्रिया, वेरिफिकेशन और रिजल्ट अपलोडिंग से जुड़े कार्य पूरे कर लिए हैं.

वेबसाइट पर देख सकते है रिजल्ट: http://biharboardonine.bihar.gov.in और http://onlinebseb.in

कल दिनांक 26.05.2020 को अपराह्न 12:30 बजे वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 के परीक्षाफल की घोषणा की जाएगी।श्री आनन्द…

Posted by Bihar School Examination Board on Monday, May 25, 2020

बता दें कि इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक में कुल 15.29 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. इनमें 7.83 लाख लड़कियां थीं. बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षाएं 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित हुईं थी.

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू lockdown के आलोक में इस परीक्षाफल की घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन इस बार नहीं किया जाएगा. माननीय शिक्षामंत्रीजी द्वारा परीक्षाफल की घोषणा से सम्बंधित प्रेस रिलीज एवं अन्य विवरण मीडिया को उपलब्ध करा दिया जाएगा. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here