Advertisement

पटना डेस्क: वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के मद्देनजर देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच प्रवासी कामगारों की तकलीफों का कोई अंत नहीं है। सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मात्र 11 साल का एक बच्चा अपने मां-बाप को ठेलागाड़ी पर बैठाकर खुद ठेला खींच रहा है।

Advertisement

दरअसल, 11 वर्षीय तवारे आलम मुख्य रूप से बिहार के अररिया जिले का रहने वाला है, परंतु उसके पिता वाराणसी में ठेला चलाकर परिवार को वहीं रखते थे। लॉकडाउन के बीच उन्हें काम मिलना बंद हुआ फिर भी कुछ दिनों वे वहीं रुके रहे लेकिन सब्र का बांध एक दिन तो टूटना ही था। बता दें कि उन्होंने अपनी पत्नी व 11 वर्षीय बेटे के साथ ठेले पर घर का सारा सामान लेकर अपने गृह जिला अररिया के लिए निकल पड़े।

रास्ते में ठेला चलाते-चलाते जब वे थकते तो उनका बेटा कमान संभाल लेता। स्थानीय लोग इस बालक बालक को मां-बाप को बैठा ठेला चलाते देख हतप्रभ रह गए। किसी ने वीडियो बना जब बच्चे से पूछा तो उसने बताया कि उन्हें खाने-पीने की दिक्कतें आ रही थी जिस वजह से अब अपने गृह जिला अररिया वापस जा रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग उसे श्रवण कुमार बुला रहे हैं व वीडियो बनाने वाले ने उसे 500 रुपए भी दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here