Advertisement


Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत इस दुनिया से चले गए, लेकिन अपने पीछे कुछ ऐसे सवाल छोड़ गए हैं जिसका जवाब फैंस मांग रहे हैं। सुशांत के निधन के बाद से बॉलीवुड में नेपोटिज्म का मुद्दा बहुत ज्यादा बढ़ गया है। इंडस्ट्री के ही कई लोगों ने कुछ बड़ी हस्तियों पर आरोप लगाया है कि वो नए टैलेंट को इंडस्ट्री में जगह नहीं देते हैं। ऐसे में करण जौहर, सलमान खान, संजय लीला भंसाली, यशराज फिल्म्स पर आरोप लग रहा है कि वो सिर्फ स्टार किड्स को मौका देते हैं। ऐसे में अक्षय कुमार का एक पुराना बयान भी वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने अपने बेटे को लेकर इसी मुद्दे पर बात कही थी।

नेपोटिज्म पर अक्षय का पुराना बयान वायरल

अक्षय कुमार से बहुत पहले ही पूछा था कि क्या आप मानते हैं कि नेपोटिज्म होना चाहिए? इसके जवाब में अक्षय कुमार ने कहा था कि वो भाई-भतीजावाद वाली बात को बेकार मानते हैं। उन्होंने कहा कि अपने बेटे आरव को उन्होंने कभी किसी तरह का कोई एडवांटेज नहीं दिया है। अक्षय ने कहा कि मेरा बेटा हमेशा इकोनॉमी क्लास में सफर करता है, इसलिए नहीं कि मैं ये खर्च उठा नहीं सकता। मैं कर सकता हूं, लेकिन मैं ऐसा नहीं करता।

आगे अक्षय ने कहा कि जब वो कुछ करता है जैसे उसका ब्लैक बेल्ट तब वो बिजनेस क्लास में शिफ्ट हो जाता है। ऐसे में हमेशा बच्चों के साथ मैं ऐसी ही करता हूं। अक्षय ने कहा कि मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे मेरी तरह कड़ी मेहनत से सबकुछ हासिल करें। मैंने कभी उसे इस बात का फायदा नहीं दिया कि वो मेरा बेटा है तो उसे सब मिल जाएगा। उसे हर चीज के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

लाइमलाइट से दूर रहते हैं आरव

बता दें कि आरव 17 साल के हैं लेकिन बाकी स्टार किड्स की तरह वो लाइमलाइट से दूर रहते हैं। वहीं वो सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम के काफी अच्छे दोस्त हैं और दोनों साथ में खूब मस्ती करते हैं। आरव ने जुहू के इकॉले मोंडिआले वर्ल्ड स्कूल से पढ़ाई की है। अक्षय कुमार की तरह उनके बेटे भी अपने पापा की तरह कुकिंग में मास्ट हैं साथ ही उन्होंने मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ली हुई है। आरव ने साल 2016 में जापानी मार्शल आर्ट्स की कला कुडो मे ब्लैक बेल्ट हासिल कर लिया था।

गौरतलब है कि बॉलीवुड में जहां कई सितारे अपने बच्चों को लॉन्च कर रहे हैं तो वहीं अक्षय इन बातों में यकीन नहीं रखते। उनका शुरु से मानना रहा है कि वो अपने बेटे को उसकी मेहनत से ही आगे बढ़ता देखना चाहते हैं। खुद अक्षय कुमार भी किसी सुपरस्टार के बेटे नहीं थे। अक्षय ने इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले बतौर शेफ काम किया था। इसके बाद कड़े संघर्ष के बाद खुद को इस मुकाम तक पहुंचाया।

नेपोटिज्म के सपोर्ट में भी हैं कई सितारे

आज नेपोटिज्म का मुद्दा जब फिर से सामने आया है तो कई स्टार्स इसके सपोर्ट में आवाज उठा रहे हैं। कई स्टार्स का कहना है कि अगर उनके बच्चों को उनसे फायदा मिल सकता है तो फिर इसमें वो पीछे क्यों हटेंगे। इसमें करण जौहर, सोनी राजदान, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे लोग शामिल हैं। हालांकि फैंस के बीच इस वक्त स्टार किड्स को लेकर काफी नाराजगी है। ऐसे में हो सकता है आने वाले समय में भी बॉलीवुड स्टार किड्स को लॉन्च करने से पहले थोड़ा सोचे।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here