Advertisement


Advertisement

कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic) के चलते मास्क (Mask) हम सभी की निजी ज़िंदगी का हिस्सा बन गया है। अब हम कहीं भी जाते हैं तो मास्क जरूर पहनते हैं। सरकार के नियमों की वजह से दूल्हा दुल्हन को शादी तक में मास्क पहनना पड़ता है। भारत में शादियां किसी त्यौहार से कम नहीं होती है। यहां शो ऑफ ज्यादा होता है। खासकर दूल्हा दुल्हन के कपड़े पूरी शादी में सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र होते हैं। शादी में दुल्हन बहुत मेकअप भी करती है। ऊपर से लेकर नीचे तक हर चीज मैचिंग की पहनी जाती है। ऐसे में यदि आपके चेहरे का मास्क साधारण दिखे तो सारा लूक खराब हो जाता है। इस समस्या का समाधान सूरत की एक ज्वेलरी शॉप पर उपलब्ध है।

मार्केट में आ गया हीरो से जड़ा मास्क

सूरत के रहने वाले दीपक चोकसी की ज्वेलरी शॉप पर दूल्हा दुल्हन के लिए खासतौर पर बनाए गए हीरो से जड़े मास्क उपलब्ध हैं। इस खूबसूरत मास्क में आप असली हीरे भी लगवा सकते हैं और अमेरिकन डायमंड भी जड़वा सकते हैं। इसके अलावा इसमें प्यूर सोना भी लगा होता है। हीरो से सजे इस खास मास्क की कीमत 1.5 लाख से 4 लाख तक के बीच है।

ऐसे आया आइडिया

ज्वेलरी शॉप के मालिक दीपक चोकसी ने न्यूज़ एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान बताया कि उन्हें इस तरह का मास्क बनाने का आइडिया कैसे आया। वे कहते हैं – जैसे ही लॉकडाउन समाप्त हुआ एक ग्राहक मेरी दुकान पर आया। उसने अपनी शादी के लिए हीरो से बने अनोखे मास्क की डिमांड की। फिर हमने कुछ डिजाइनरों को इस तरह का खास मास्क बनाने के लिए कहा, जिसे बाद में वो ग्राहक खरीद कर ले गया।

इसके बाद हमे आइडिया आया कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन में होने वाली शादियों को यादगार बनाने के लिए इस तरह के मास्क बनाए जा सकते हैं। यही सोचकर हमने कई अलग अलग रेंज के डायमंड मास्क बनाए। इन मास्क को बनाने के लिए ग्राहक की सुविधा अनुसार असली हीरा, अमेरिकन डायमंड और प्यूर सोना इस्तेमाल किया जा सकता है।

दीपक चोकसी आगे कहते हैं कि – आने वाले समय में इस तरह के मास्क की डिमांड और भी बढ़ेगी। उस ग्राहक के मास्क ले जाने के बाद और भी कई लोग हमारी शॉप पर आकर मास्क ले गए। इस मास्क में लगे हीरो और सोने को बाद में निकलवा कर अपनी ज्वेलरी बनाने के काम में भी लिया जा सकता है।

दुकान की एक ग्राहक देवांशी बताती है कि मेरे परिवार में शादी थी इसलिए मैं ज्वेलरी शॉप पर गहने खरीदने आई थी। फिर मेरी नजर हीरा जड़े इस मास्क पर पड़ी। मुझे ये अच्छा लगा तो मैंने इसे खरीद लिया। अच्छी बात ये हैं कि यह मास्क मेरी ड्रेस के साथ भी बिलकुल मैच हो गया।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here