Advertisement


Advertisement

New Delhi : जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मा’रे गए एक आ’तंकवा’दी की मां और कुलगाम में सक्रिय एक आ’तंकवा’दी की बहन को आ’तंकवा’दियों की भर्ती करने में उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिफ्तार किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।
एक अधिकारी ने बताया- आ’तंकवा’दी अब्बास शेख की बहन और मा’रे जा चुके आ’तकंवा’दी तौसीफ की मां नसीमा बानो को गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक)अधिनियम के तहत 20 जून को गिरफ्तार किया गया था। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि महिला (बानो) युवाओं को आ’तंकवा’दी रैंक में भर्ती करने में शामिल थी।

 

एक अन्य अधिकारी ने बताया- गिरफ्तार की गई महिला की एक तस्वीर जिसमें वह अपने बेटे के साथ एक स्वचालित ह’थिया’र चला रही है, अपने आप सब कुछ कह देती है। उस वक्त उसका बेटा सक्रिय आ’तंकवा’दी था। जम्मू कश्मीर पुलिस ने उन आलोचनाओं को खारिज किया कि वह आ’तंकवादि’यों के परिजन को बिना सबूत के निशाना बना रही है। उन्होंने कहा कि कानून के प्रावधानों के अनुरूप गिरफ्तारियां की गई हैं।
कश्मीर जोन पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया,”जम्मू कश्मीर पुलिस बिना सबूत के आ’तंकवा’दियों के परिवार को निशाना नहीं बनाती। सक्रिय आ’तंकवा’दी अब्बास शेख की बहन और मा’रे जा चुके आ’तंकवा’दी तौसीफ की मां नसीमा बानो को युवाओं को आं’तकवा’दी रैंक में भर्ती करने में हालिया संलिप्तता के कारण 20 जून 2020 को गिरफ्तार किया गया।

 

 

 

 

इनपुट – live news


Sorry! The Author has not filled his profile.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here