Advertisement


Advertisement

भारत में जुगाड़ और टेलेंट की कमी नहीं है। अन्य देशों की तुलना में यहां काफी अलग ढंग से काम होता है। अब किसी को अपना पता बताने वाली बात को ही ले लीजिए। जब कोई जान पहचान वाला व्यक्ति हमारे घर पहली बार आता है तो उसे किसी फेमस जगह का नाम बता देते हैं। फिर कह देते हैं कि भाई वो फलानी जगह आ जाना और कॉल कर देना। मैं तुम्हें लेने पहुंच जाऊंगा। अब इस तरह की बातें आमतौर पर फोन पर होती है। लेकिन आपको जान हैरानी होगी की ऐसा ही कुछ इन दिनों डिलिवरी पैकेज पर लिखे एड्रेस में भी हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ अनोखा एड्रेस

दरअसल इन दिनों इंटरनेट पर एक डिलिवरी पैकेज बड़ा वायरल हो रहा है। इस पैकेज की सबसे खास बात इसमे लिखा हुआ एड्रेस है। आमतौर पर जब हम किसी कंपनी से कोई सामान मंगाते हैं तो अपना हाउस नंबर, गली नंबर, अपार्टमेंट का नाम इत्यादि चीजें लिखते हैं। लेकिन राजस्थान मे एक भाई साहब ने जब अपना ऑनलाइन सामान मंगवाया तो लिखा –
448 छठ माता मंदिर, मंदिर के सामने आते ही फोन लगा लेना मैं आ जाऊंगा, शिवपुरा.

आमतौर पर लैंडमार्क वाली जगह पर मंदिर जैसे स्थान का जिक्र किया जाता है। लेकिन इस तरह की भाषा में ऑनलाइन एड्रेस लिखना बहुत कम ही देखा जाता है। ट्वीटर पर इस पैकेज की फोटो मंगेश पंडितराव नाम के एक यूजर ने साझा की है। इसे शेयर करते हुए वे कैप्शन में लिखते हैं – इंडियन ई-कॉमर्स थोड़ा अलग है।

सोशल मीडिया पर अब ये तस्वीर बड़ी ही वायरल हो रही है। लोग इसे लेकर अलग अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। ऐसे में कुछ यूजर्स ने इसी तरह के मजेदार ऐड्रेस वाली तस्वीरें भी साझा की। मसलन एक यूजर की फोटो के एड्रेस में लिखा था ‘ऑर्डर कैंसिल ही होना है तो एड्रेस क्या लिखना।

इसके अलावा एक गाजियाबाद के पार्सल पैकेज का एड्रेस भी मजेदार है। इसमे लिखा है – मान लीजिए अगर हम अगर घर पर न हों तो आप लेंडलॉर्ड को देना।

यह देखिए। एक और इससे मिलता जुलता एड्रेस। हालांकि यह कोंकणी भाषा में लिखा है।

यह मजेदार एड्रेस हैदराबादी लहजे में लिखा गया है – पाशा भाई की दुकान कने आके पुछ लो, सलीम लाला किधर रहते, सीधा घर तक ला के छोड़ते।

यह सभी अनोखे एड्रेस देख लोगों को बड़ा मजा आ रहा है। कोई कह रहा है की भारत मे रहने वाले लोग कुछ ज्यादा ही क्रिएटिव है। तो वहीं कोई बोल रहा है की इंडिया मे जुगाड़ लेवल अलग ही होता है।

उम्मीद करते हैं की आपको यह मजेदार एड्रेस पढ़कर मजा आया होगा।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here