Advertisement


Advertisement

कोरोना वैश्विक महामारी के कारण हुए लॉकडाउन के बीच लोगों ने सोशल मीडिया पर ही सबसे ज्यादा समय व्यतीत किया, यही कारण है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों के मनोरंजन के लिए बॉलीवुड सेलेब्स के थ्रोबैक किस्से, कहानियां, फोटोज, वीडियोज काफी वायरल हुए। इसी कड़ी में एक किस्सा सलमान खान और ऐश्वर्या राय को लेकर भी खूब वायरल हुआ। आइए जानते हैं कि आखिर क्या था वो किस्सा?

ये किस्सा अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को लेकर है। याद दिला दें कि फिल्म गुजारिश में उन्होंने ऋतिक रोशन के साथ काम किया था। यह फिल्म साल 2010 में संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी। दिलचस्प बात ये है कि इस फिल्म में सलमान खान काम करना चाहते थे।

दरअसल, संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम में ऐश्वर्या और सलमान ने एकसाथ काम किया था। इस फिल्म के बाद सलमान खान, ऐश्वर्या राय को अपना दिल दे बैठे थे और कहा जाता है कि वो अपना हर फिल्म ऐश्वर्या राय के साथ करना चाहते थे। इसी कड़ी में सलमान फिल्म गुजारिश में भी ऐश्वर्या के साथ लीड रोल में रहना चाहते थे।

गुजारिश में सलमान की जगह ऋतिक को कास्ट किया गया

इसी बीच ऐश्वर्या राय का सलमान के साथ ब्रेकअप हो गया और उन्होंने कसम खा ली कि फिर कभी सलमान के साथ काम नहीं करूंगी। हालांकि ब्रेकअप होने के बावजूद फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली दोनों के दोस्त बने रहे। मगर, फिल्म गुजारिश में सलमान की जगह ऋतिक को कास्ट करने की वजह से सलमान खान, फिल्ममेकर भंसाली से नाराज हो गए। इसके बाद सलमान ने इस फिल्म को लेकर काफी गलत प्रचार भी किया और इंडस्ट्री में सलमान और भंसाली की दुश्मनी की बातें फैलने लगी। सलमान का मानना था कि ऐश्वर्या के कहने पर भंसाली ने उन्हें फिल्म में कास्ट नहीं किया।

दरअसल, संजय लीला भंसाली के फिल्म गुजारिश बनाने के पीछे सलमान खान का ही हाथ बताया जाता है। भंसाली को एक बार  उन्होंने हॉलीवुड फिल्म द प्रेस्टीज की डीवीडी दी थी, इस फिल्म को देखकर भंसाली काफी प्रभावित हुए थे और उन्हें फिल्म बनाने का आईडिया आया था।

सलमान ने फिल्म का बनाया था मजाक

सलमान को जब इसके बारे में पता चला कि भंसाली गुजारिश बनाने जा रहे हैं, तो वे अपनी एक्स गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या राय के साथ इस फिल्म में काम करना चाहते थे। वहीं भंसाली ने सलमान को कास्ट नहीं किया, तो उनका गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया। यही वजह है कि एक इवेंट में सलमान खान ने मीडिया से बातचीत करते हुए फिल्म गुजारिश का खूब मजाक बनाया था और फिल्म के स्टार कास्ट समेत डायरेक्टर भंसाली को भला बुरा कहा था।

उन्होंने कहा था, फिल्म को कुत्ता भी देखने नहीं गया। उसमें मक्खी उड़ रही थी। एक रिपोर्टर ने जब सलमान से इस विषय में सवाल किया, तो उनका जवाब आया कि जाओ भंसाली से मिलो, वो तुम पर पिक्चर बना लेगा लेकिन तुमको फूटी कौड़ी नहीं देगा।

ऋतिक रोशन ने दिया था करारा जवाब

इस पूरे मामले में ऐश्वर्या ने कोई रिएक्शन नहीं दिया था, लेकिन ऋतिक रोशन ने कहा था कि मैंने सलमान खान को हमेशा एक अच्छे इंसान के रूप में जाना है, उन्होंने हमेशा मेरा सपोर्ट किया। वो मेरे लिए हमेशा से हीरो थे और आगे भी रहेंगे। मगर, किसी डायरेक्टर का सिर्फ इसलिए मजाक नहीं उड़ाया जा सकता है कि उसकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमा नहीं सकी। ऋतिक ने कहा, ये कोई हीरो वाली बात नहीं है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here